नप धामनोद के जिम्मेदारों की लापरवाही, नाले का पानी मिल रहा पेयजल स्त्रोत में, हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

रतलाम। जिम्मेदारी का अहसास खुद एक तपस्या है, गैर-जिम्मेदार लोग खुद के और दूसरों के लिए भी हानिकारक हैं। नगर परिषद धामनोद के पेयजल स्त्रोत कुए में मिल रहा नाले का गंदा पानी, नगर में नलों से सप्लाई होता यह पानी दूषित होने की आंशका। चिंताजनक बात यह है कि नगर परिषद के जवाबदारों की लापरवाही के कारण ही नाले का पानी कुए में मिल रहा है, नगर परिषद आपूर्ति किए जाने वाले पानी में ब्लीचिंग मिलाने के अलावा उसमें पीपीएम (पार्ट पर मिलियन) की जांच भी नहीं करा रही है।

नगर परिषद धामनोद का पेयजल स्त्रोत

रतलाम जिले की नगर परिषद धामनोद में जवाबदारों की लापरवाही की पराकाष्ठा देखने को मिल रही है। यहां हजारों नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खुले आम खिलवाड़ किया जा रहा हैं। जिसमें धामनोद बांध के पास नगर परिषद के जल स्त्रोत ‘कुए’ में नाले का पानी मिल रहा हैं, बता दे की नगर परिषद धामनोद के पास फिल्टर प्लांट नहीं है और ऐसे में नाले का पानी कुए में संग्रहण कर नलों में सप्लाई किया जाता हैं तो नागरिकों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पडेगा। यह भी बता दे की नगर परिषद धामनोद के जल स्त्रोतों में वर्तमान में पर्याप्त पानी हैं, फीर भी लापरवाही पूर्वक नाले का पानी कुए में डाला जा रहा हैं। वहीं यहा आस पास खुले में शौच करने से गंदगी की दुर्गन्ध से वातावरण भी प्रदूषित हो रहा हैं।

Ratlam News- नप धामनोद के जिम्मेदारों की लापरवाही, नाले का पानी मिल रहा पेयजल स्त्रोत में, हजारों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

समस्या राई, लापरवाही बनी पहाड़, जवाबदार हानिकारक है?

पेयजल स्त्रोत में नाले का पानी जाने से रोकने का कार्य इतना भी बड़ा और मुश्किल नहीं हैं की नगर परिषद को इस समस्या के हल के लिए शासन से बजट की मांग करनी होगी? अगर नगर परिषद के जवाबदार अधिकारी और सफेद तौलिया कुर्सी चाहे तो एक घंटे में jcb मशीन लगा कर नाले का पानी कुए में सीधा आने से रोक सकते हैं लेकिन यहां देखने में आया हैं की गैर-जिम्मेदार लोग खुद के और दूसरों के लिए भी हानिकारक हैं।

पेयजल सप्लाई कर्मचारी मौके पर नहीं मिले-

नगर परिषद धामनोद के जल स्त्रोतों पर कहने को तो 24 घंटे कर्मचारियों को उपस्थित रह कर कार्य करने की जवाबदारी दी गई है, लेकिन शनिवार को सारंगीया कुआ क्षेत्र में नगर परिषद के किसी भी जल स्त्रोत पर कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं मिला। नगर में पेयजल आपूर्ति के लिए नगर परिषद ने परमानेंट , दैवेभो और मस्टर रोल समेत कुल 7 कर्मी को जवाबदारी दी गई है लेकिन मौके पर एक भी कर्मचारी उपस्थित नहीं मिला। जल स्त्रोत में मिल रहे नाले के बारे में नप के उपयंत्री को भी अवगत करवाया और पानी का वीडियो भी बताया गया ,लेकिन इनके द्वारा कोई जवाब नही दिया।