-रतलाम के वार्ड क्रमांक 31 पर उपचुनाव 5 जनवरी को

रतलाम : रतलाम नगर निगम के वार्ड क्रमांक 31 के पार्षद पद के लिए उपचुनाव 5 जनवरी को होगा। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपचुनाव के लिए अधिसूचना 15 दिसंबर को जारी की जाएगी और नामांकन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 22 दिसंबर होगी. नामांकन पत्रों की जांच 23 दिसंबर को होगी, जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर है। नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा के बाद 26 दिसंबर को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, रतलाम नगर निगम के वार्ड क्रमांक 31 के उपचुनाव के लिए मतदान 5 जनवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। 
       आगे बताया गया है कि वोटों की गिनती और नतीजे की घोषणा 9 जनवरी को होगी। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपचुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी जिला कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार होंगे, जबकि सहायक रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम रतलाम शहर संजीव केशव पांडे होंगे। इस बीच, यह उल्लेख किया गया है कि भाजपा नगरसेवक अशोक जोनवाल की मृत्यु के बाद वार्ड नंबर 31 की पार्षद सीट खाली हो गई थी।

मतदान एवं मतगणना हेतु मास्टर ट्रेनर नियुक्त 
रतलाम. त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय उप निर्वाचन 2023 उत्तरार्द्ध के लिए मतदान एवं मतगणना सारणीकरण दल एवं सेक्टर ऑफिसर को समुचित प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु मास्टर ट्रेनर नियोजित किए गए हैं। जिनमें शासकीय कन्या महाविद्यालय रतलाम के प्राध्यापक डॉ. अनिल कुमार जैन, मोबाइल नंबर- 9425124649 एवं शासकीय कन्या महाविद्यालय रतलाम के सहायक प्राध्यापक डॉ. सुरेश चौहान 9755570570 है। उक्त नियोजित मास्टर ट्रेनर को राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ. सुरेश कटारिया प्राध्यापक शासकीय कन्या महाविद्यालय रतलाम द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े Join Now
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े Join Now